शैक्षिक उपलब्धि के संबंध में कंप्यूटर शिक्षा के प्रति छात्रों के गुणात्मक पर एक अध्ययन | Original Article
कंप्यूटर शिक्षा महत्वपूर्ण है स्कूल कक्षा में प्रौद्योगिकी के अपने उपयोग में वास्तव में तल्लीन करना शुरू करें। लाभ अंतहीन हैं और स्कूलों को इस तथ्य का सामना करने के लिए मजबूर किया जाता है कि यदि वे प्रौद्योगिकी बैंडवागन पर नहीं आते हैं, तो वे पीछे रह जाएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि स्कूलों को छात्रों और कंप्यूटरों के लिए 11 के अनुपात के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है, प्रश्न यह उठता है कि क्या पहले से ही लागू कंप्यूटर शिक्षा या सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) का एक स्कूल विषय के रूप में छात्रों की शैक्षणिक उपलब्धि में विशेष रूप से माध्यमिक स्तर के स्तर पर कोई बड़ा प्रभाव पड़ता है। हालाँकि, शिक्षण विधियों और सुविधाओं के अलावा, शिक्षार्थियों की सीखने की प्रवृत्ति भी निर्देशात्मक प्रभावशीलता को निर्धारित करने के लिए आवश्यक कारक हैं।