बच्चों के भोजन विकल्पों पर टीवी विज्ञापन का प्रभाव, खाद्य विज्ञापन, टीवी विज्ञापन और संगीत विज्ञापन बच्चों के भोजन उपभोग व्यवहार, बच्चों के लिए टीवी मार्केटिंग की निरंतरता और सार को प्रभावित करते हैं टीवी खाद्य विज्ञापन से होने वाली खरीदारी की ज़रूरतें उपभोक्ता खरीद, निर्णय कारक और बच्चों की खपत दृष्टिकोण। जब लोग अपनी आँखें खोलते हैं, तो उन्हें विज्ञापन के विभिन्न स्वरूपों का सामना करना पड़ता है जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लोगों के जीवन पर प्रभाव डालते हैं। ऐसा करने के लिए, वे लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं, कि इस उत्पाद की आवश्यकता है या उच्च गुणवत्ता है, इसलिए वे उपभोक्ता से पूछेंगे कि कृपया निलंबित न करें और हमारे उत्पादों को आजमाएं। इस व्यापक बाजार में, ऐसे माल की पहचान करना जो इतना लाभदायक है, खासकर बच्चों के लिए मुश्किल है।